173+ (Best) Happy Rose Day Quotes In Hindi | Rose Day Wishes In Hindi | Rose Day Shayari In Hindi | Rose Day Status In Hindi

Valentine Week List 2020

Rose Day Wishes In Hindi - 7 February Wishes

यहाँ पर हमने कई सारे स्पेशल रोज डे कोट्स इन हिंदी, रोज डे wishes इन हिंदी, रोज डे SMS इन हिंदी, रोज डे messages इन हिंदी को इंक्लूड किया है। हमें उम्मीद है की आप इन सब लेटेस्ट रोज डे शायरी इन हिंदी को अपने लव पार्टनर के साथ जरूर शेयर करेंगे। आप इन रोज डे इमेज और रोज डे ग्रीटिंग्स तो अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल्स जैसे की फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सप्प पर भी जरूर से शेयर कर सकते है। हैप्पी रोज डे!

173+ (Best) Happy Rose Day Quotes In Hindi  Rose Day Wishes In Hindi  Rose Day Shayari In Hindi  Rose Day Status In Hindi

Rose Day Quotes In Hindi

हर दुआ कबूल नहीं होती हर आरज़ू पूरी नहीं होती जिनके दिल में आप जैसे लोग रहते हों उनके लिए धड़कन भी जरूरी नहीं होती!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

आज से पावन वैलेंटाइन्स सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है, सभी श्रद्धालु लड़के ग़ुलाब के फ़ूलो का, सुंदर लड़कियो को चाकॅलेट के साथ दान दें, कृपा आएगी!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मेरा हर ख्वाब आज हकीकत बन जाये,
जो हो बस तुम्हारे साथ ऐसी जिन्दगी बन जाये,
हम लाये लाखो में एक गुलाब तुम्हारे लिए,
और ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत बन जाये!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


बीते साल के बाद फिर से रोज डे आया हैं

मेरी आँखों में सिर्फ तेरा ही सुरूर छाया हैं

जरा तुम आकर तोह देखो एक बार

तुम्हारे इंतजार में पुरे घर को सजाया हैं|

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

यह भी पढ़ें: 143+ (Best) Love Quotes In Hindi | Love Status In Hindi | Love Shayari In Hindi

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


बनकर मुस्कुराना जिंदगी,
मुस्कुरा के ग़म भुलाना जिंदगी,
जीत कर कोई खुश हो तो क्या हुआ,
हार कर खुशियाँ मनाना भी जिंदगी…
मेरी दीवानगी की कोई हद नहीं,
तेरी सूरत के सिवा मुझे कुछ याद नहीं,
मैं गुलाब हूँ तेरे गुलशन का,
तेरे सिवाए मुझपर किसी का हक्क नहीं।

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

प्यार के समंदर 🌊 में सब डूबना चाहते है,
प्यार ❤️ में कुछ खोते है तो कुछ पाते है,
प्यार ❤️ तो एक गुलाब 🌹 है, जिसे लोग तोड़ना चाहते है…
हम इस गुलाब 🌹 को सिर्फ चूमना 😘 चाहते है…!


173+ (Best) Happy Rose Day Quotes In Hindi | Rose Day Wishes In Hindi | Rose Day Shayari In Hindi | Rose Day Status In Hindi

Rose Day Shayari In Hindi

बनकर मुस्कुराना जिंदगी,
मुस्कुरा के ग़म भुलाना जिंदगी,
जीत कर कोई खुश हो तो क्या हुआ,
हार कर खुशियाँ मनाना भी जिंदगी…
Happy Rose Day

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मेरी दीवानगी की कोई हद नहीं
तेरी सूरत के सिवा मुझे कुछ याद नहीं
मैं गुलाब हूँ तेरे गुलशन का,
तेरे सिवाए मुझ पे किसी का हक़ नहीं
Happy Rose Day Dear!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

दोस्ती का रिश्ता अनोखा है, ना गुलाब सा है न काँटों सा,
दोस्ती का रिश्ता तो उस डाली की तरह है जो गुलाब और कांटे,
दोनों को एक साथ जोड़े रखता हे, आखरी दम तक... Happy Rose Day..!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

टूटा हुआ फूल खुशबू दे जाता है,
बिता हुआ पल यादें दे जाता है,
हर शख्स का अपना अंदाज़ होता है,
कोई ज़िन्दगी में प्यार तोह
कोई प्यार में ज़िन्दगी दे जाता है..
Happy Rose Day!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

गुलाब की खूबसूरती भी फिकी सी लगती है
जब तेरे चेहरे पर मुस्कान खिल उठती है
यूँ हीं मुस्कुराते रहना मेरे प्यार तू
तेरी खुशियों से मेरी साँसे जी उठती है
Happy Rose Day

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तेरी आहट से ही मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं,
तेरे होने का अहसास मेरी साँसे बयाँ कर जाती हैं।
ये सुन्दर गुलाब तेरी ही यादों का हिस्सा हैं,
जिन्हें देख फिर से वो खुशियाँ जवां हो जाती हैं।।

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

बहाने से आपकी बात करते है,
हर पल आपको महसूस करते है,
इतनी बार सांस न लेते होंगे,
जितनी बार हम आपको याद करते है!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

महोब्बत लफ़्ज़ों की मोहताज़ नहीं होती,
जॉब तन्हाई में आपकी याद आती है,
होंठो पे एक ही फरियाद आती है,
खुद आपको हर ख़ुशी दे,
क्योंकि आज भी हमारी हर ख़ुशी आपके बाद आती है!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मेरी दीवानगी की कोई हद नहीं ,
तेरी सूरत के सिवा मुझे कुछ याद नहीं ,
मैं गुलाब हूँ तेरे गुलशन का ,
तेरे सिवाए मुझपर किसी का हक्क नहीं।

173+ (Best) Happy Rose Day Quotes In Hindi  Rose Day Wishes In Hindi  Rose Day Shayari In Hindi  Rose Day Status In Hindi

Rose Day Status In Hindi

बीते साल के बाद फिर से रोज डे
आया हैं मेरी आँखों में सिर्फ
तेरा ही सुरूर छाया हैं जरा तुम आकर तोह देखो
एक बार तुम्हारे इंतजार में पुरे घर को सजाया हैं|

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मोहब्बत तो सिर्फ एक इत्तेफाक है, ये तो दो दिलों की मुलाकात है, मोहब्बत ये नहीं देखती कि दिन है या रात है, इसमें तो सिर्फ वफादारी और जज़्बात है – Happy Rose Day

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

ए-हसीन मेरा गुलाब कबूल कर,
हम तुमसे बेइन्तहा इश्क़ करते हैं,
अब नहीं इस ज़माने की परवाह हमको,
हम अपने इश्क़ का इज़हार करते हैं,
तुम नादानी समझो या शैतानी हमारी,
हम हर घडी तेरा इंतजार करते हैं |
हैप्पी रोज डे

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

गुलाब की खूबसूरती भी फिकी सी लगती हैं
जब तेरे चेहरे पर मुस्कान खिल उठती हैं
यूँही मुस्कुराते रहना मेरे प्यार तू
तेरी खुशियों से मेरी साँसे जी उठती हैं
गुलाब का दिन मुबारक हो

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तुम्हारी अदा का क्या जवाब दूँ, क्या प्यारा सा उपहार दूँ,
कोई तुमसे खुबसूरत गुलाब होता तो लाते, जो खुद गुलाब है उसको क्या गुलाब दूँ!

 ٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तलाश करो कोई तुम्हे मिल जाएगा मगर हमारी तरह तुम्हे कौन चाहेगा ज़रूर कोई चाहत की नज़र से तुम्हें देखेगा मगर आँखें हमारी कहाँ से लाएगा। हैप्पी रोज डे!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

चला जा रे SMS बन के गुलाब🌹…
होगा सच्चा Relation तो आयेगा जवाब…🙂
अगर ना आये तो मत होना उदास🙁…
बस समझ लेना की,
मेरे लिये वक्त नहीं था उनके पास…😔
🌷Rose Day Mubarak ho…🌷

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

फूल बनकर मुस्कुराना जिंदगी,
मुस्कुरा के ग़म भूलाना जिंदगी,
जीत कर कोई खुश हो तो क्या हुआ,
हार कर खुशियाँ मनाना भी जिंदगी…
Happy 🌷Rose🌷 Day…

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मोहब्बत तो सिर्फ एक इत्तेफाक है,
ये तो दो दिलों की मुलाकात है,
मोहब्बत ये नहीं देखती कि दिन है या रात है,
इसमें तो सिर्फ वफादारी और जज़्बात है –
Happy Rose Day

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

जैसे गुलाब, गुलाब के गुच्छे बगेर नही रह सकता,
मेरा सच्चा प्यार आप हो “मैं तुम्हें प्यार करता हूँ” आप के बिना मैं रह नहीं सकता! Happy Rose Day!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

शाम की तन्हाई में डूब न जाना,
किसी की दोस्ती में हमसे रूठ न जाना,
दुआ करते है आपको आपकी मंजिल मिले,
पर उस मंजिल को पाकर हमें भूल न जाना...!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

 फूल बनकर मुस्कराना ज़िन्दगी,
मुस्कराके गम भुलाना ज़िन्दगी,
जीत कर कोई खुश हो तो क्या हुआ,
हार कर खुशिया मानना भी ज़िन्दगी...!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तुम हसीन हो, गुलाब जैसी हो,
बहुत नाजुक हो ख्वाब जैसी हो,
होंठों से लगाकर पी जाऊं तुम्हे
सर से पाँव तक शराब जैसी हो!
Happy Rose Day My Love!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तेरी आहट से ही मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है,
तेरे होने का अहसास मेरी साँसें बयां कर जाती है,
ये सुन्दर गुलाब तेरी ही यादों का हिस्सा है,
जिन्हे देख फिर से वो खुशियां जबां हो जाती है.
Happy Rose Day!

173+ (Best) Happy Rose Day Quotes In Hindi  Rose Day Wishes In Hindi  Rose Day Shayari In Hindi  Rose Day Status In Hindi

Rose Day Wishes In Hindi

चेहरा आपका खिला रहे गुलाब की तरह
नाम आपका रोशन रहे आफताब की तरह
ग़म में भी आप हँसते रहे फूलों की तरह
अगर हम इस दुनिया में न रहें आज की तरह
Happy Rose Day!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

कोई फर्क नहीं होता है ज़हर और प्यार में,
ज़हर पीने के बाद लोग मर जाते हैं,
और प्यार करने के बाद लोग जी नहीं पाते हैं।
हैप्पी रोज डे!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

तेरी हर अदा महोब्बत सी लगती है,
एक पल की जुदाई सदियों सी लगती है,
पेहले नई सोचा था अब सोचने लगा हूँ,
ज़िन्दगी की हर लम्हे में तेरी ज़रूरत सी लगती है!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

अगर कुछ बनना है तो गुलाब के फुल बनो.
क्यों की ये फुल उस के हाथ
मैं भी खुशबु छोड़ देता है
जो इसे मसल कर फ़ेंक देता है!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

मेरा हर ख्वाब आज हकीकत बन जाये,
जो हो बस तुम्हारे साथ ऐसी जिन्दगी बन जाये,
हम लाये लाखो में एक गुलाब तुम्हारे लिए,
और ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत बन जाये!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●


٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

प्यार के समंदर में सब डूबना चाहते हैं,
प्यार में कुछ खोते हैं तो कुछ पते हैं,
प्यार तो एक गुलाब है जिसे सब तोडना चाहते है
हम तो इस गुलाब को चूमना चाहते हैं.
हैप्पी रोज डे मेरे गुलाब!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

किसने कहा पगली तुझसे कि हम तेरी खूबसूरती पर मरते है, हम तो तेरी गुलाबी आखें पर मरते है, जिस अदा से तू हमे देखती है, हैप्पी रोज डे!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

दिखती हैं हीर की तरह,
लगती हैं खीर की तरह,
दिल में चुभती हैं तीर की तरह,
और छोड़ जाती हैं फकीर की तरह…!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

टूटा हुआ फूल खुशबू दे जाता हैं
बिता हुआ पल यादें दे जाता हैं,
हर शख्स का अपना अंदाज़ होता हैं,
कोई ज़िन्दगी में प्यार तो,
कोई प्यार में ज़िन्दगी दे जाता हैं |
Happy Rose Day!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

फूल खिलते रहे ज़िन्दगी की राह में,
हस्सी चमकती रहे आपकी निगाह में,
कदम कदम पर मिले ख़ुशी की बहार आपको,
देल देता है येही दुआ बार बार आपको..!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

एक Rose, 
उनके लिए जो मिलते नहीं रोज़ रोज़…
मगर याद आते हैं हर रोज़,
Happy Rose Day!

٠٠••●●ღ ♥ ღ٠٠••●●

फूलो में हसीन गुलाब है,
पढ़ाई के लिए ज़रूरी किताब है,
दुनिया में हर सवाल का जवाब है,
अगर कोई तुमसे मेरे बारे में पूछे तो कहना वो लाजवाब है...!


Conclusion

रोज डे हर साल मनाया जाता है कई प्रेमियो द्वारा। हम सबको पता है की रोज डे वैलेंटाइन डे के सात दिन पहले यानेकी ७ फेब्रुअरी को आता है। रोज डे के दिन हमें अपने लव पार्टनर को अपना बनाने के लिए रोज जरूर देना चाहिए और रोज डे शायरी हिंदी में जरूर बोलनी चाहिए जिससे वह हमारी फीलिंग्स को समझ सके। हम आपको रेकमेंड करते है की आप यह सब स्पेशल रोज डे कोट्स इन हिंदी, रोज डे wishes इन हिंदी, रोज डे SMS इन हिंदी, रोज डे messages इन हिंदी को अपने सोशल मीडिया प्रोडिल्स और अपने लवर के साथ जरूर शेयर करे। हैप्पी रोज डे!

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post